गणेशस्पीक्स: ज्योतिष से होगा विभिन्न समस्याओं का हल!

0
195
Ganeshaspeaks

गणेशस्पीक्स

गणेशस्पीक्स यह भारत की अतुलनीय ज्योतिष एवं कुंडली की मूल रूप से वेबसाइट है। भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अपने दर्शकों ज्योतिषी से संबंधित सुविधाएं प्रदान करने के लिए जानी जाती है।

इस वेबसाइट में उच्च गुणवत्ता वाली ज्योतिष पर आधारित  सेवाएं प्रदान की जाती है ।जिसके चलते बेहद ही कम समय में यह भारत उच्च स्तरीय ज्योतिष वेबसाइट में आंकी जाती है।

जैसा कि भारत प्राचीन काल से ही अपनी परंपराओं और संस्कृति का एक महान इतिहास संजोए हुए है।भारत में हिंदुत्व का विचार का समर्थन के रूप गणेश स्पीक वेबसाइट अग्रणी रूप भूमिका निभाती है।

भारत के लोगो ज्योतिषी और कुंडली आदिं में विशेष अभिरुचि होने के नाते इस वेबसाइट को  तैयार किया गया।जिस पर हम अपनी का समाधान एक्सपर्ट से ले सकते है। गणेश स्पीक  मानव में अध्यात्म के प्रति अभिरुचि और भविष्य की संभावनाओं की जिज्ञासा को शांत करने के लिए बनाया गया है।

ज्योतिषी कुंडली एवं जन्मपत्री और भी विषयों से संबंधित समस्या के निवारण हेतु परामर्श प्राप्त कर सकते हैं।

गणेशजी से क्या आशय है ?

हेमांग अरुण भाई पंडित ने इस वेबसाइट का निर्माण किया, वह एक प्रमुख ज्योतिष थे, इस वेबसाइट के माध्यम से उन्होंने भारत की प्राचीन खोई हुई गरिमा को प्राप्त करने में एक अनूठा प्रयास किया। गणेशस्पीक वेबसाइट के जरिए, उन्होंने भारतीय वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों का प्रचार एवं प्रसार किया।

इतना ही नहीं वह अपने उपयोगकर्ताओं को ज्योतिषी से संबंधित समस्त जिज्ञासा को शांत करने के साथ ही विभिन्न प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने में सहायक है।

गणेशस्पीक के मुख्य ज्योतिष के श्री बेजान दारूवाला के सिद्धांतों  अनुकरण करता है ।और वह अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत अनुभव साझा करने में अभूतपूर्व मदद करता है ।ज्योतिष के क्षेत्र में चल रही कालाबाजारी को दूर करके सही मार्गदर्शन प्रदान करने में अग्रसर है ।

गणेश स्पीक वेबसाइट बनाने का का कारण महज ज्योतिष विद्या का प्रचार -प्रसार करना है?

हेमंग अरुणभाई पंडित ने मूल रूप से इंजीनियरिंग पूरी करके , गुजरात से स्नातक की पढ़ाई कर लेने के बाद  हच में  यात्रा पर गए । यात्रा के दौरान उन्होंने पाया कि भारत जैसे  देश में भी, ज्योतिष का बाजार लंबे समय से चलन में है। यहां के लोगों में ज्योतिषी के प्रति विशेष अभिरुचि है। 

उसी समय उन्होंने  निर्णय मन ही मन ले लिया था कि आगे चलकर वे कुछ इस क्षेत्र में कार्य करेगे उनका मानना था  असंगठित क्षेत्र में विशेष रुप से उद्यम करने के लिए मुख्य तौर  पर भोले भले लोगो को अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था ।

यही नहीं उन्हें गुमराह करने का भी कार्य लोग करते थे। 2003 में जब उन्होंने गणेश बोलना वेबसाइट का प्रारंभ किया, तो उस दौरान ई-कॉमर्स अभी अपने प्रारंभिक चरण में था 

गणेशस्पीक वेबसाइट के बनाने के पीछे क्या कारण था?

एक इंटरव्यू के दौरान पंडित जी ने बताया किस प्रकार गणेश जी कल जीवन भूतपूर्व परिवर्तन आया, एक बार अपने मित्र के साथ गए थे उसी समय एक उन्होंने पाया, कि किस प्रकार भाग्य विधाता के उद्देश्य आम लोगों को लूटते हैं ,उसके बाद उन्होंने निश्चय किया कि वह एक संगठित एवं विश्वसनीय समुदाय को एकत्रित करके ज्योतिष से संबंधित सेवाओं प्रदान करेंगे के लिए उद्यमिता की प्रेरणा मिली।

गणेशस्पीक्स द्वारा प्रदान की जाने वाली अहम रूप से सेवाएं!

गणेशस्पीक्स द्वारा प्रदान की सेवा में  अपने ग्राहकों के ज्योतिषीय एवं वैदिक कल्याण इर्द गिर्द  घूमती है। गणेशस्पीक्स का लक्ष्य ग्राहक की समस्याओं को निवारण  के साथ ही उनकी  कुंडली के विश्लेषण करके सर्वश्रेष्ठ ज्योतिषीय परामर्श देना ।

गणेशस्पीक्स में मुख्य रूप किन विषयों का किया गया समावेश कैसे होता  समस्याओं का निवारण:

  • इस वेबसाइट के द्वारा एक्सपोर्ट से बात कर सकते हैं इसके अतिरिक्त सेवाएं भी दी जाती है जैसे की शादी करियर प्रेम आर्थिक एवं व्यवसायिक समस्याओं हल निकलने के लिए  विशेषज्ञ की टीम के माध्यम से आप को सलाह प्राप्त होती है इसके साथ ही यह आपके वर्तमान ,भूत ,भविष्य को विश्लेषण कि कुंडली के माध्यम से करते हैं।
  • कैरियर और व्यवसाय पर आधारित ग्रहों के प्रभाव से किस प्रकार उसका विपरीत प्रभाव जैसी समस्या का हल करने इसके अतिरिक्त  व्यापार के साथ ही कैरियर संबंधी अड़चनों को हल करने के  उपाय बताए जाते हैं।
  • जन्म और विवाह  जैसे कुछ  विषय इससे संबधित किसी भी प्रकार की जिज्ञासा को शांत करने के लिए परामर्श की सुविधा उपलब्ध करता है जैसे कि विवाह  में आई अड़चन एवं संतान के  दोषों के निवारण हेतु भी गणेश स्पीक वेबसाइट के माध्यम से उपाय बताए जाते हैं।
  • जैसा आप जानते होगे की  कामयाब होने के पीछे कहीं ना कहीं अच्छे संबंध उत्तरदाई होते हैं। और असफलता के पीछे संबंधों में संबंध में समन्वय  स्थापित ना  कर पाना। इस तरह की समस्या हल भी गणेशा स्पीक के माध्यम निदान निकालने के लिए परामर्श कर सकते है।
  • प्रकृति हमें ना केवल जीवन प्रदान करती है, बल्कि  रहस्यों से भरी पड़ी है ।ऐसे में कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ ऐसे समस्याएं खड़ी हो जाती है ।जिसका निदान निकालने के लिए भी हमें प्रकृति की रुख करना पड़ता है। कहने का अभिप्राय है कि प्रकृति ही हमारी सारी समस्याओं से निवारण करने में सहायक है ।ठीक ऐसे ही पृथ्वी पर कुछ ऐसे रत्न( gems stone) पाए जाते हैं जिनको लोगों को धारण करने पर अमुक समस्या से समाधान मिल जाता है।
  • गणेशस्पीक अपने उपयोगकर्ताओं को एक विशेष चीनी ज्योतिष के माध्यम से ज्योतिष से संबंधित जिज्ञासा को शांत करते हैं ।इस ज्योतिष  प्रकार की परामर्श का  मूल आधार स्वर्ग ,जल एवं भूमि के सिद्धांत को रख कर कार्य करते है ।
  • भारत  प्राचीन जड़ों को अध्ययन करें, तो हम पाएंगे कि अध्यात्म ज्योतिष के साथ-साथ वास्तु का इतिहास भी बहुत गहरा रहा है ।कहने का अभिप्राय यह है कि भारतीयों की अभिरुचि वास्तु में भी रही है । गणेश स्पीक  वेबसाइट में आपको  वास्तु से जुड़े समस्त समस्याओं के निवारण हेतु एक्सपर्ट की राय प्राप्त होती है ।जिसमें स्वास्थ्य, धन, संपदा, सफलता एवं प्रसन्नता के साथ मानसिक शांति को बनाए रखने के लिए उपाय बताए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here