इस सप्ताह होगा इन 5 राशियों को धन लाभ, क्या आपकी राशि भी इसमें?

0
200
weekend-rashifal

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope, 28 June To 4 July

Aries Weekly Horoscope

Aries मेष राशि (March 21 to April 20)

इस सप्ताह में आपको अपनी कार्य क्षमता और गुणवत्ता पर विश्वास रखने की आवश्यकता है। अपने कार्य को सिमा समय के अंतर्गत ही पूर्ण करने के लिए आपको कठिन परिश्रम भी उठाने होंगे। इस सप्ताह में आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनके साथ आपके संबंध तनाव पूर्ण बन सकते है।

किसी भी तरह के शेयर मार्केट स्टॉक्स या रियल एस्टेट में निवेश करने के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है। लेकिन अगर आपने किसी को उधार पैसे दिए है, तो वे पैसे आपको वापिस मिल सकते है।

इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव से गुजरना होगा, जिससे आप थकान और डिहाइड्रेशन का सामना कर सकते है। रिलेशनशिप की बात की जाए तो छोटी सी ग़लतफहमी या जीवन साथी की किसी बात को ठुकराना बड़े विवाद का कारण बन सकता है। साथ ही आप अकेलापन और अपनी भावनाओं न जाहिर कर पाने की वजह से उदास महसूस कर सकते है।

Taurus Weekly Horoscope

Taurus वृषभ राशि (April 21 to May 21)

कार्य स्थल पर आपके कार्य के लिए आपके सह कर्मियों और वरिष्ठों द्वारा आपकी सराहना की जाएगी। इस सप्ताह आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए विदेश यात्रा भी करनी पड़ सकती है, या विदेश में आपका प्रोमोशन भी हो सकता है।

छात्रों के लिए उनकी एजुकेशन में रुकावट बनने वाली चीजें नष्ट होंगी और अच्छे से इंस्टीट्यूट में आपका दाख़िला हो सकता है। शेयर मार्केट में आपको ख़रीददारी और बिक्री दोनों में काफी अच्छा फायदा होने वाला है।

हालांकि की सोने और चाँदी की ख़रीददारी में आप इस सप्ताह अपने पैसे खर्च कर सकते है। अपनी बातें साथी से छुपाने या अस्पष्ट रूप से कहने से आपके रिश्ते में गलतफहमीयां पैदा हो सकती है। अनमैरिड लोगों के लिए अपने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए उचित समय नहीं है। लेकिन अगर आप किसी को प्रोपोज़ करना चाहते है, तो आपको हाँ सुनने मिल सकता है।

Gemini Weekly Horoscope

Gemini मिथुन राशि (May 22 to June 21)

बिज़नेस में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते है। शेयर मार्केट में इस सप्ताह निवेश करना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा। हालांकि किसी भी जोखिम को उठाने से पहले एक बार उचित सलाह अवश्य ले।

रिलेशनशिप के मामले में यह सप्ताह मैरिड और अनमैरिड दोनों के अच्छा है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको इस सप्ताह परेशान करने वाली है। अपने आहार पर आपको विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है, बाहर का खाना खाने से बचें।

अगर आप नौकरी करते है, तो आपको प्रोमोशन या अन्य बढ़ोतरी जैसी चीजों से निराशा हासिल हो सकती है।

Cancer Weekly Horoscope

Cancer कर्क राशि (June 22 to July 22)

आपके बिज़नेस के लिए यह सप्ताह अच्छा है, आर्थिक लाभ के साथ ही आपके बिज़नेस में बढ़ोतरी भी होगी। अगर आप नया बिज़नेस शुरू करना चाहते है, तो यह समय आपके लिए काफी शुभ है। आपको किसी माध्यम से धन लाभ भी हो सकता है, लेकिन जीवन साथी की वजह से आपके पैसे खर्च भी हो सकते है।

पेट से जुटी समस्याएं तथा अन्य सीज़न इन्फेक्शन्स आपकी सेहत को इस सप्ताह खराब कर सकती है। हालांकि अपने आहार के साथ ही आपको उचित प्रीकॉशन्स लेने की भी आवश्यकता है।

रिलेशनशिप के मामलों में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा नहीं है। विवादों के साथ ही ग़लतफ़हमियाँ बढ़ सकती है।

Leo Weekly Horoscope

Leo सिंह राशि (July 23 to August 23)

इस सप्ताह छात्रों को अपने करियर संबंधित कोई भी निर्णय लेते समय जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। आपकी जल्दबाजी आपको बाद में पछताने की संभावना दर्शाती है। अपने बिज़नेस को अगर आप बढ़ाने की सोच रहे है, तो इसमें आपको नुकसान हो सकता है। लेकिन विभिन्न मार्गों से आपको धन लाभ हो सकता है।

कार्य संबंधित यात्रा आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकती है। जो लोग मैरिड है, वह अपने जीवन साथी के साथ, अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। अनमैरिड लोग अपनी रिलेशनशिप में काफी तनाव महसूस कर सकते है।

Virgo Weekly Horoscope

Virgo कन्या राशि (August 24 to September 22)

कार्य से संबंधित यात्रा आपको करनी पड़ सकती है, लेकिन सप्ताह के अंत में यात्रा करने से बचें। आपके खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है, साथ ही आपके खर्च पर नजर रखना आपके लिए आवश्यक है क्योंकि आपके सैलरी से ज्यादा खर्च आपके लिए ही नुक़सानदेह साबित होंगे।

रिलेशनशिप के मामले में आपकी अपनी भाषा, शब्द और अपने गुस्से पर खासकर नियंत्रण रखना आवश्यक है।

Libra Weekly Horoscope

Libra तुला राशि (September 23 to October 23)

कार्य स्थल पर आपके मित्र ही शत्रु बन सकते है, उनपर विशेष नजर रखने की आवश्यकता है। अपने कार्य को करने से टालना, आपके बढ़ोतरी के बीच में रुकावट बन सकता है, इसीलिए अपने कार्य को प्राधान्य दे। अगर आप किसी से प्यार करते है, उनसे अपने प्यार का इज़हार करना चाहते है, तो इस सप्ताह आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपके धन लाभ हो सकता है लेकिन साथ ही खर्चा भी बढ़ने वाला है।

आपके साथी और आपके बीच चल रहे मन मुटाव को इस समय खत्म किया जा सकता है। लेकिन आपको उनकी बातों को समझकर खुद की बाते भी उन्हें प्यार से समझाना आवश्यक है।

Scorpio Weekly Horoscope

Scorpio वृश्चिक राशि (October 24 to November 24)

कार्य स्थल पर आपके कार्य और मेहनत का उचित फल आपको प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपको किसी भी रिश्तेदार या दोस्त से विवाद करने से बचना है, साथ गुस्से पर नियंत्रण आवश्यक है। पीठ दर्द, बदन दर्द जैसी परेशानियां आपको सता सकती है। पहले निवेश किए गए पैसों से आपको धन लाभ हो सकता है।

रिलेशनशिप के मामले में यह सप्ताह आपके लिए काफी तनाव पूर्ण साबित होने वाला है। कुछ ऐसी बाते हो सकती है, जिससे आपके मन में आपके साथी की नकारात्मक छवि तैयार होगी। हालांकि की शांति से बात करके आप अपनी परेशानियों को सुलझा सकते है।

Sagittarius Weekly Horoscope

Sagittarius धनु राशि (November 23 to December 21)

इस सप्ताह आपको उधार दिए हुए पैसे वापिस मिल सकते है। जल्दी रुपये कमाने के चक्कर में आप गलत जगह निवेश कर सकते है। व्यवसाय के दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए भागदौड़ भरा होगा। कार्य से संबंधित आपको कई यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके परिवार में वरिष्ठों की सेहत खराब हो सकती है।

हालांकि आपका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बेहतरीन रहने वाला है। इस सप्ताह आप अपने साथी के साथ काफी अच्छा समय बताएंगे, हालांकि इस सुनहरे मौके को विवादों के साथ खराब न करें।

Capricorn Weekly Horoscope

Capricorn मकर राशि (December 22 to January 20)

कार्य स्थल पर आपके सह कर्मियों के साथ विवाद की संभावना है। हालांकि की किसी छोटे से मुद्दे को अपनी ईगो के आड़ बड़ा न बनाएं। कार्य में व्यस्त रहने के कारण आप अपने साथी के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाएंगे, जिससे रिश्ते में दूरियाँ आने की संभावना है।

हालांकि यह विवाद आपको उदास बना सकते है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए, फंड्स सेव करने के लिए यह काफी अच्छा समय है। बिज़नेस डील से संबंधी यात्रा आपको फलदायक साबित होगी। इस सप्ताह सेहत से जुड़ी समस्या को अनदेखी न करें और अपने डॉक्टर से सही ट्रीटमेंट कराए।

Aquarius Weekly Horoscope

Aquarius कुंभ राशि (January 21 to February 18)

इस सप्ताह आपको कार्य स्थल पर अपनी वाणी का सही से उपयोग करना चाहिए। छोटी बातों पर गुस्सा करने से आपको ही उसके नकारात्मक परिणामों का सामना करना होगा। अपनी रिलेशनशिप में भी बैलेंस बनाए रखना होगा।

छोटी सी ग़लतफहमी को आप समय रहते ही न सुलझा पाए तो, आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। शार्ट टर्म या लॉंग टर्म किसी भी तरह की योजना में निवेश करने से आपको दूर ही रहना है। आपके धन आवक के विभिन्न मार्गों में बढ़ोतरी होगी।

Pisces Weekly Horoscope

Pisces मीन राशि (February 19 to मार्च 20)

नौकरी करने वाली व्यक्तियों को प्रोमोशन मिल सकता है। हालांकि की हो सकता है, आपको प्रोमोशन के साथ स्थलांतर भी करना पड़े। आपके इनकम सोर्स में बढ़ोतरी हो सकती है। रियल एस्टेट में अगर आप निवेश करना चाहते है, तो यह सप्ताह आपके लिए काफी बेनेफिशल है।

पिछले कुछ समय से आप अगर बीमारियों से झूझ रहे है, तो आपको इस सप्ताह राहत जरूर मिलेगी। मानसिक तनाव की संभावना है, लेकिन मेडिटेशन के साथ इससे बच सकते है। रिलेशनशिप के मामले में आपको और आपके साथी को ऐसी बातों को पकड़कर नहीं रहना चाहिए, जो आप दोनों में दूरी पैदा कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here