क्या कहती है! इस सप्ताह (22 जून 2020 से 28 जून 2020) आपकी राशि !

1
173
weekly-horoscope
numerologysign.com

ज्योतिष शास्त्र में राशियों का बड़ा महत्व होता है। ये राशि तय करती है, कि आपका आने वाला समय किस प्रकार होगा। आज हम आपको इस साप्ताहिक राशि फल( 22 जून 2020 से 28 जून 2020 तक) के बारे बताएँगे कि आपकी राशि इस सप्ताह कैसी रहेगी और आपको किस प्रकार के कार्यों में सफलता और असफलता प्राप्त होगी।

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल(चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ);

यह सप्ताह आपके लिए कष्ट भरा हो सकता है। आपके पारिवारिक जीवन में तनाव होने की आशंका है, कोई भी शुभ कार्य इस सप्ताह शुरू मत कीजिए। इस सप्ताह वाहन से दूरी बनाकर की रखें, साथ ही विरोधियों से सावधानी ही आपको सुरक्षा प्रदान करेगी। आप स्वयं की प्रशंसा करने से बचें आपका यह व्यवहार आपके कई बने कार्यों को बिगाड़ भी सकता है। इस सप्ताह आपको सैन्य,संगीत, विद्या क्षेत्रों में लाभ प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि का साप्ताहिक राशिफल (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो);

इस सप्ताह आप का स्वामी शुक्र के गोचर होने का योग है। इससे आपको समाज में सम्मान प्राप्ति होगी। यह सप्ताह आपके लिए शुभ होगा। इस सप्ताह आपको बहुत से उपहार प्राप्त होंगे। आपने स्वयं के उत्थान के लिए जो प्रयास किए हैं, उनमें आपको निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपका दृष्टिकोण नए कार्यों को करने की योजना बनाएगा। इस सप्ताह आप उदारवादी रहेंगे इसी सप्ताह में आपको अप्रत्याशित सफलता प्राप्त होगी। शुरू किए हुए सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी, अटके हुए कार्य भी समय पर ही होंगे। इस सप्ताह आप के धार्मिक यात्रा पर जाने का योग बन रहा है।

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल (क,की, कु, के, को,घ, ड.,छ,हा);

इस सूर्य ग्रहण में आपकी राशि को ग्रहण लगेगा। अपने पारिवारिक सदस्यों पर शक या संदेह करने से दूर रहना ही आपके लिए हित में होगा। प्रारंभिक सप्ताह आपके लिए कठिन होगा, लेकिन मध्य सप्ताह में कुछ सुधार और परेशानियों का अंत होने की संभावना है। इस सप्ताह आप कई लोगों से संपर्क में रहेंगे। जो आपके लिए लाभकारी होगा। आपको इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। इस सप्ताह किसी कन्या को भोजन कराने पर निश्चित ही धन की प्राप्ति होगी। इस सप्ताह किसी बड़े समारोह में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा।

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल (Kark Rashi Saptahik Rashifal) (डा, डी, डू, डे, डो, ही, हू, हे, हो) ;

इस सप्ताह आपको गुरु-शनि की दृष्टि के कारण अटके हुए कार्यों में गति प्रदान होगी। समस्याओं का निदान होने का भी योग बन रहा है। इस सप्ताह पारिवारिक एवं सामाजिक सौहार्द बना रहेगा। इस सप्ताह आप किसी भी जोखिम भरे कार्य को नहीं करें और वाहन का उपयोग नहीं करें तो अच्छा होगा। इस सप्ताह आपके लिए कोई भी वाहन शुभ नहीं है। इस सप्ताह आपका भाग्य प्रबल है आपको मनचाही सफलता प्राप्त होगी। यह सप्ताह आपके ज्ञान और विवेक की शक्ति को बढ़ाने वाला होगा।

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल(म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे);

इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। किसी व्यक्ति के साथ मज़ाक करना स्वयं के लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं। इस सप्ताह दोस्तों के साथ भ्रमण जाने की योजना बनेगी। आपके धार्मिक कार्य में जाने की संयोग बन रहे हैं।इस सप्ताह आपको अधिक कार्य करने पड़ेंगे जिससे लक्ष्य को प्राप्त करने में आसानी होगी। इस सप्ताह आप परिवार के ज्यादा साथ वक्त बिता पाएंगे।

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल (टो, पा,पी, पू,पे, पो ठ, ष, ण,) :

कन्या राशि वाले लोगों के लिए यह सप्ताह तनाव भरा रहेगा। परिवार के साथ झगड़ा होने के संयोग है। इस सप्ताह कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो ज़रुर कामयाबी मिलेगी। शुभ कार्य को इस सप्ताह में करने से बचें। इस सप्ताह आपके घर में रिश्तेदारों आ सकते हैं। जिससे समय और धन दोनों का व्यर्थ होना संभव है।

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल (त, ती, तू, ते, रा, री, रू, रो);

कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह उम्मीद भरा होगा। शनि की दृष्टि और नवम चंद्र से शुरुआत होने के कारण इस सप्ताह आपको आनंद पूर्वक समय बिताने का मौका मिलेगा इस सप्ताह आपको कार्य की अधिकता होगी। इस सप्ताह आय वृद्धि के स्रोतों से आय की अधिकता होगी। अगर किराए के मकान में रहते हैं तो मकान मालिक से परेशानी हो सकती है।

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो);

आप की राशि पर मंगलवार को पूर्ण चंद्रमा की दृष्टि होने के कारण व्यवहार में थोड़ा लचीलापन रहेगा। इस सप्ताह आपके विदेश जाने के संयोग है। इस सप्ताह कोई भी जोखिम भरे कार्यों को करने से बचें सप्ताह के अंत में मन प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह आपके धनार्जन के सहयोग है। महत्वपूर्ण कार्य को करने पर धन प्राप्ति हो सकती है। रुके हुए कार्यों को शुरू होने का संयोग है।

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल (ये, यो, भा, भी, भू,भे, ध, फ, ढ़);

आपकी राशि के सप्तम स्थान पर पूर्ण दृष्टि के साथ ग्रहण होगा। इस सप्ताह आपको अज्ञात चिंताओं से मुक्ति मिलेगी और सुखद ख़बरें प्राप्त होगी। घर में आने वाली बाधाएं की समाप्त होंगी। ये सप्ताह आपके मनोरंजन में व्यतीत होगा। इस सप्ताह के मंगलवार और बुधवार को संभल कर रहे हैं यह दिन आपके लिए घातक साबित हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको कोई बड़ी ज़िम्मेदारी प्राप्त हो सकती है।

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल (Makar Rashi Saptahik Rashifal) ( खि, खु,खे, खो, ग,गी, भो, ज, जी, र);

इस सप्ताह आपकी राशि पर गुरु और शनि का प्रभाव होने के कारण हफ्ते की शुरुआत बेहतरीन होगी। आपको विदेशों से लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप अपनी योजनाओं को गोपनीय बनाए रखते हैं तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। नए वाहन मिलने के सहयोग हैं। इस सप्ताह आपको आधुनिक संसाधन प्राप्त होंगे। इस सप्ताह आपको पारिवारिक ख़ुशियाँ प्राप्त होंगी।

कुम्भ राशि साप्ताहिक राशिफल (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो) ;

इस सप्ताह आपका व्यवहार दूसरों के प्रति आपत्तिजनक हो सकता है। अपने व्यवहार को नियंत्रित रखें अन्यथा पारिवारिक क्लेश होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके भवन निर्माण में आने वाली बाधाओं से मुक्ति प्राप्त होगी। सगे-संबंधियों से सम्मान और धन प्राप्त होने के संयोग हैं। इस सप्ताह आपको संतान सुख मिलेगा, मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन प्रयोग में जोखिम हो सकता है। इस सप्ताह शुक्रवार को वाहन का प्रयोग ना करें।

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल (चा, ची,दी, दे, दो,दू, थ, झ, त्र);

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। यह सप्ताह आप का कोई भी कार्य नहीं होगा। यह सप्ताह आपके बड़ी चिंता लेकर आ सकता है। अज्ञात व्यक्ति से डर रहेगा, स्वयं के किए गए कार्य से संतुष्टि प्राप्त नहीं होगी।

इस सप्ताह दूसरों के साथ अपने विचारों को बांटने से ही शांति प्राप्त होगी। इस सप्ताह आपका कोई भी विशेष कार्य पूर्ण नहीं होगा लेकिन सप्ताह के अंत में शुभ समाचार मिलने के संयोग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here